Bollywood News In Hindi : ‘The Irishman’ can become the best film, Renee Zellweger can get Best Actress Award for ‘Judy’ | ‘फ्लीबैग’ म्यूजिकल-कॉमेडी कैटेगिरी में बेस्ट टीवी सीरीज, ‘मिसिंग लिंक’ को मिला बेस्ट एनिमेटेड मूवी का अवॉर्ड

0
10

  • ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ के लिए क्वेंटिन टैरेंटीनो को बेस्ट स्क्रीनप्ले अवॉर्ड, ‘पैरासाइट’ बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म
  • गोल्डन ग्लोब अमेरिका में ऑस्कर के बाद सबसे बड़ा अवॉर्ड शो माना जाता है
  • सेरेमनी में शिरकत करने के लिए नॉमिनेटेड सितारे और इंडस्ट्री से जुड़ी हस्तियां रेड कार्पेट पर वॉक किया

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2020, 08:35 AM IST

हॉलीवुड डेस्क. गोल्डन ग्लोब 2020 अवॉर्ड सेरेमनी लॉस एंजिलिस में चल रही है। 77वीं अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन बेवर्ली हिल्स में किया जा रहा है। इस बार ड्रामा टीवी सीरीज ‘द क्राउन’ के लिए ओलिविया कोलमैन को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया है। ‘रॉकेटमैन’ के ‘आय एम गोना लव मी अगेन’ को बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग का पुरस्कार मिला। ‘फ्रोजन 2’ और ‘द लॉयन किंग’ जैसी बड़ी फिल्मों को पछाड़कर इस साल बेस्ट एनिमेटेड मोशन पिक्चर का अवॉर्ड ‘मिसिंग लिंक’ ने जीता। वहीं, ‘फ्लीबैग’ साल की बेस्ट टीवी सीरीज बनी।

दक्षिण कोरियन फिल्म ‘पैरासाइट’ को बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज मोशन पिक्चर का खिताब मिला। टेलीविजन सीरीज में बेस्ट एक्टर का खिताब ब्रायन कॉक्स ने अपने नाम किया। ब्रायन को ‘सक्सेशन’ के लिए यह अवॉर्ड मिला। ‘सक्सेशन’ भी साल 2020 की बेस्ट ड्रामा टेलीविजन सीरीज रही है। फिल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ के लिए क्वेंटिन टैरेंटीनो को बेस्ट स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड दिया गया है।

बेस्ट ड्रामा टेलीविजन सीरीज ‘सक्सेशन’ को चुना गया है। टेलीविजन सीरीज की म्यूजिकल और कॉमेडी कैटेगिरी में फोब वॉलर ब्रिज ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता है। फोब को यह अवॉर्ड ‘फ्लीबैग’ के लिए मिला। इस कैटेगिरी में बेस्ट एक्टर का खिताब रैमी यूसुफ ने ‘रैमी’ के लिए जीता। वहीं, बेस्ट पर्फोरमेंस इन लिमिटेड सीरीज और मोशन पिक्चर- टेलीविजन (एक्टर) कैटेगिरी में रसेल क्रो ने ‘द लाऊडेस्ट वॉयस’ के लिए अवॉर्ड मिला। 

कैटेगिरी विनर नॉमिनी
बेस्ट पर्फोरमेंस इन टेलीविजन सीरीज –  म्यूजिकल और कॉमेडी (एक्टर) रैमी यूसुफ

माइकल डगलस

(द कॉमिन्सकी मैथड),
बिल हैडर (बैरी),
बैन प्लैट

(द पॉलिटीशियन),
पॉल रूड

(लिविंग विथ योरसेल्फ),

बेस्ट पर्फोरमेंस इन लिमिटेड सीरीज और मोशन पिक्चर- टेलीविजन (एक्टर) रसेल क्रो जेरड हैरिस (चेरनोबिल), सैम रॉकवेल (फोस/वर्डन),
क्रिस्टोफर अबॉट (कैच-22),
साशा बैरॉन कोहेन (द स्पाय),
बेस्ट टेलीविजन सीरीज – ड्रामा सक्सेशन बिग लिटिल लाइस,
द क्राउन,
किलिंग ईव,
द मॉर्निंग शो
बेस्ट पर्फोरमेंस इन टेलीविजन सीरीज –  म्यूजिकल और कॉमेडी (एक्ट्रेस) फोब वॉलर ब्रिज (फ्लीबैग) क्रिस्टीना एपलगेट (डेड टू मी),
रशेल ब्रोसनन (द मार्वलस मिसेज मैसल),
कर्स्टन डंस्ट (ऑन बिकमिंग ए गॉड इन सैंट्रल फ्लोरिडा), नताशा ल्योन (रशियन डॉल)
बेस्ट मोशन पिक्चर- फॉरेन लैंग्वेज पैरासाइट (दक्षिण कोरिया ) पोट्रेट ऑफ ए लेटी ऑन फायर (फ्रांस),
द फेयरवेल (यूएसए), लेस मिजरेबल्स (फ्रांस),
पेन एंड ग्लोरी (स्पेन),
बेस्ट पर्फोरमेंस इन टेलीविजन सीरीज – ड्रामा (एक्टर) ब्रायन कॉक्स (सक्सेशन) किट हैरिंगटन (गेम ऑफ थ्रोन्स),
रैमी मलिक (मिस्टर रोबोट),
बिली पोर्टर (पोस)
बेस्ट स्क्रीनप्ले- मोशन पिक्चर क्वेंटिन टैरेंटीनो (वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड) स्टीवन जिलियन (द आयरिशमैन),
नोआह बॉमबाश (मैरिज स्टोरी), बॉन्ग जून हू, हा जी वॉन (पैरासाइट),
एंथनी मैकॉर्टन (द टू पोप्स),
बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग- मोशन पिक्चर आय एम गोना लव मी अगेन (रॉकेटमैन) इंटू द अन्नोन (फ्रोजन 2),
स्पिरिट (द लॉयन किंग),
स्टैंड अप (हैरियट), ब्यूटिफुल घोस्ट्स (कैट्स)
बेस्ट मोशन पिक्चर- एनिमेटेड मिसिंग लिंक फ्रोजन 2,
हाऊ टू ट्रेन योर ड्रेगन: हिडन वर्ल्ड,
द लॉयन किंग, टॉय स्टोरी 4
बेस्ट पर्फोरमेंस इन सपोर्टिंग रोल इन मोशन पिक्चर (एक्ट्रेस) लॉरा डर्न एनेट बेनिंग, जैनिफर लोपेज,
मार्गोट रॉबी,
कैथी बेट्स
बेस्ट टेलीविजन सीरीज- म्यूजिकल और कॉमेडी फ्लीबैग बैरी, द कॉमिन्सकी मैथड,
द मार्वलस मिसेज मैसल,
द पॉलिटीशियन

सेलिब्रिटीज का रेड कार्पेट पर वॉक 

  • सेरेमनी में शिरकत करने के लिए नॉमिनेटेड सितारे और इंडस्ट्री से जुड़ी हस्तियां रेड कार्पेट पर वॉक किया। करीब तीन घंटे तक चलने वाले इस कार्यक्रम में 27 अवॉर्ड्स प्रदान किए जाएंगे। विश्व सिनेमा में अपने योगदान और एक्टिंग के लिए टॉम हैंक्स को ‘सेसिल डी मिल’ अवॉर्ड दिया जाएगा। वहीं टीवी के क्षेत्र में अपनी परफॉर्मेंस और योगदान के लिए एलन डी जेनेरस को ‘कैरॉल बर्नेट अवॉर्ड’ से नवाजा गया।
  • साल 2019 में बेस्ट मोशन पिक्चर का खिताब ‘बोहेमियन रैपसोडी’ ने जीता था। वहीं बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब ‘द वाइफ’ के लिए ग्लेन क्लोज और ‘बोहेमियन रैपसोडी’ के लिए बेस्ट एक्टर अवॉर्ड रैमी मलिक को दिया गया था।

‘द आयरिशमैन’ बन सकती है बेस्ट ड्रामा फिल्म
नेटफ्लिक्स ने इस बार गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में सबसे ज्यादा नॉमिनेशन पाने में सफलता हासिल की है। फिल्म क्रिटिक्स अनुमान लगा रहे हैं कि इस बार मार्टिन स्कोरसीस की फिल्म ‘द आयरिशमैन’ बेस्ट ड्रामा फिल्म का खिताब जीत सकती है। फिल्म क्रिटिक टॉड मैकार्थी के मुताबिक मार्टिन स्कोरसीस अमेरिकन के टॉप अमेरिकी निर्देशकों में से एक हैं और ‘द आयरिशमैन’ उनकी टॉप पांच गैंगस्टर फिल्म में से एक है। वहीं ‘मैरिज स्टोरी’ को भी खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। ‘मैरिज स्टोरी’ का प्रोडक्शन भी नेटफ्लिक्स स्टूडियो ने ही किया है।

एंटोनियो बेंडेरस बन सकते हैं बेस्ट एक्टर
पेड्रो ऑल्मोडोडोवार की फिल्म ‘पेन एंड ग्लोरी’ में सैल्वेडोर मैलो का किरदार निभाने वाले एंटोनियो बेंडेरस बेस्ट ड्रामा एक्टर बन सकते हैं। एंटोनियो के अलावा एडम ड्राइवर और जोकिन फीनिक्स अवॉर्ड के बड़े दावेदार माने जा रहे हैं। ‘मैरिज स्टोरी’ में एडम ड्राइवर के किरदार को क्रिटिक्स और दर्शकों द्वारा काफी सराहा गया था। वहीं ‘जोकर’ जोकिन फीनिक्स के किरदार की भी खूब तारीफ हुई थी। ‘जोकर’ बिलियन क्लब में शामिल होने वाली साल 2019 की पहली फिल्म थी।

वहीं बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड के लिए रीनी जेलवेगर को लेकर संभावनाएं जताई जा रहीं हैं। रीनी को ‘जूडी’ फिल्म के लिए यह अवॉर्ड मिल सकता है। उनके अलावा फिल्म ‘हैरियट’ के लिए सिंथिया इरीवो बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब जीत सकती हैं। सिंथिया ने फिल्म में हैरियट टबमैन का किरदार निभाया था। इतना ही नहीं उन्होंने फिल्म में गाना स्टैंड अप भी लिखा था। स्टैंड अप के लिए भी सिंथिया को बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग के लिए नॉमिनेट किया गया है।

‘मैरिज स्टोरी’ सबसे ज्यादा नॉमिनेटेड फिल्म, 6 कैटेगिरी में जीत सकती है अवॉर्ड
नेटफ्लिक्स स्टूडियो की ‘मैरिज स्टोरी’ को 77वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में सबसे ज्यादा नॉमिनेशन मिले हैं। वहीं ‘चेरिनबॉयल’, ‘द क्राउन’, ‘अनबिलीवेबल’ सबसे ज्यादा नॉमिनेटेड टीवी सीरीज हैं। तीनों सीरीज को चार कैटेगिरी में नॉमिनेट किया गया है।

इस बार भी कोई महिला निर्देशक को नहीं मिला नॉमिनेशन
77वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में एक भी फीमेल डायरेक्टर को नॉमिनेट नहीं किया गया है। अंग्रेजी वेबसाइट हॉलीवुड रिपोर्टर के मुताबिक साल 1984 में पहली और आखिरी बार महिला डायरेक्टर बार्बरा स्ट्रीसैंड ने ‘येंटल’ के लिए बेस्ट डायरेक्टर खिताब जीता था। वहीं 2015 के बाद से किसी भी महिला निर्देशक को नॉमिनेशन नहीं मिला। साल 2018 में नताली पोर्टमैन ने इस बात की निंदा की थी। बेस्ट डायरेक्टर के लिए नॉमिनेशन बताते हुए उन्होंने कहा था कि यहां सभी पुरुष हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here