PM Narendra Modi Could Skip Khelo India Youth Games 2020 Inauguration In Guwahati

0
11

गुवाहाटी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुवाहाटी में 10 जनवरी को तीसरे ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020’ का उद्घाटन करने की संभावना नहीं है. उनके कार्यक्रम के विषय में बीजेपी की असम इकाई को अब तक कोई सूचना नहीं मिली है. बीजेपी की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता रूपम गोस्वामी ने बुधवार को बताया कि ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स’ का उद्घाटन करने के लिए मोदी को आमंत्रित करने के वास्ते प्रधानमंत्री कार्यालय को एक निमंत्रण भेजा गया था.

उनसे पूछा गया था कि क्या मोदी ने असम की अपनी यात्रा रद्द कर दी है, जिस पर गोस्वामी ने कहा, ‘‘ इस तरह की कोई बातचीत नहीं हुई कि प्रधानमंत्री खेलो इंडिया का उद्घाटन करने के लिए गुवाहाटी आ रहे हैं. प्रधानमंत्री को निमंत्रण भेजना एक औपचारिकता है. हमें प्रधानमंत्री कार्यालय से अपने निमंत्रण को लेकर कोई सूचना नहीं मिली है.’’

असम में विवादित संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ काफी प्रदर्शन हुए हैं. विभिन्न संगठनों ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री उद्घाटन समारोह में आते हैं तो वे अपने प्रदर्शन को तेज कर देंगे. मीडिया में इस तरह अटकलें थी कि क्या मोदी गुवाहाटी में यूथ गेम्स का उद्घाटन करने आएंगे या नहीं और क्या उन्होंने सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों की वजह से अपनी यात्रा को रद्द कर दिया है.

इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स’ के लिए समूचे देश से कई प्रतिभागियों ने यहां आना शुरू कर दिया है. इन खेलों में 11,000 प्रतिभागियों के आने की उम्मीद है. यह खेल 22 जनवरी तक चलेंगे.

HRD मंत्रालय ने JNU के VC से कहा- छात्रों से बातचीत करें, कैंपस में सामान्य स्थिति बहाल करें

Published: 08 Jan 2020 09:20 PM

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here